इंडियाविरुद्धपश्चिमइंडिया

अनुसंधान

अनुसंधान हमेशा हमारे दृष्टिकोण का अभिन्न अंग रहा है, जो हमारे पाठ्यक्रम विकास, निगरानी और मूल्यांकन प्रक्रियाओं, और संगठनात्मक रणनीति को आकार देने में मदद करता है, जबकि किशोर स्वास्थ्य में क्या काम करता है, इसके साक्ष्य आधार में योगदान देता है।

2017-2018 अनुसंधान और अंतर्दृष्टि रिपोर्ट

ग्रासरूट सॉकर अपनी नई 2017-2018 अनुसंधान और अंतर्दृष्टि रिपोर्ट आपके साथ साझा करने के लिए उत्साहित है! हमने इस शोध को पहली बार जुलाई 2018 में एम्स्टर्डम में अंतर्राष्ट्रीय एड्स सम्मेलन (IAC) में प्रस्तुत किया। ग्रासरूट फ़ुटबॉल किशोर स्वास्थ्य अंतर को दूर करने के लिए विशिष्ट रूप से तैनात है, सॉकर की अपील को एक कठोर, साक्ष्य-आधारित दृष्टिकोण के साथ जोड़ता है। अनुसंधान में हमारी भागीदारी प्रतिभागियों के दृष्टिकोण और जरूरतों को सबसे आगे रखती है, और यह सुनिश्चित करती है कि जानबूझकर, किशोर-केंद्रित डिजाइन हमारे दृष्टिकोण का मूल है। 2017-2018 की शोध रिपोर्ट में अब तक की हमारी कुछ पूर्ण शोध गतिविधियों का सारांश दिया गया है।संपर्क करेंअधिक जानकारी के लिए।

टिप्पणी:यहां क्लिक करें2016 की शोध रिपोर्ट पढ़ने के लिए।

रिपोर्ट डाउनलोड करें

निगरानी और मूल्यांकन

ग्रासरूट सॉकर आउटपुट, परिणामों और प्रभाव को बेहतर ढंग से मापने के लिए हमारे परिणाम-आधारित निगरानी और मूल्यांकन (एम एंड ई) प्रणाली को मजबूत करने में महत्वपूर्ण संसाधनों का निवेश करता है। हम यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम प्रभावी, समयबद्ध और प्रासंगिक तरीके से हस्तक्षेप करते हैं, हम क्षेत्र और हमारे निष्कर्षों से साक्ष्य का उपयोग करते हैं। हम सभी जीआरएस साइटों में उपस्थिति और ज्ञान, दृष्टिकोण और प्रतिभागियों के व्यवहार में बदलाव को मापने के लिए क्लाउड-आधारित एम एंड ई प्रणाली का उपयोग करते हैं। हम अपने कार्यक्रमों को लगातार नया करने का प्रयास करते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि हम पूरे युवा लोगों को शामिल करें, सुनें और सीखें। हमने अपने एम एंड ई को पाठ्यक्रम डिजाइन और विकास प्रक्रिया से निकटता से जोड़ा है, जिससे हमें अधिक प्रभाव सुनिश्चित करने के लिए अपने पाठ्यक्रम को लगातार परिष्कृत और नया करने की अनुमति मिलती है।

आप हमारे एम एंड ई रणनीति सारांश में हमारे साक्ष्य-आधारित दृष्टिकोण के बारे में अधिक जान सकते हैं।

सारांश डाउनलोड करें

अनुसंधान भागीदार

ग्रासरूट सॉकर हमारे अनुसंधान सलाहकारों का आभारी है जो यह सुनिश्चित करने में मदद करते हैं कि हम विकास के लिए किशोर स्वास्थ्य और खेल के अत्याधुनिक हैं। हम नीचे के संस्थानों के भी आभारी हैं जिनके साथ हमने शोध गतिविधियों में भागीदारी की है:

3ie

बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन

ब्राउन यूनिवर्सिटी

एफएचआई 360

मानव विज्ञान अनुसंधान परिषद

महिलाओं पर अनुसंधान के लिए अंतर्राष्ट्रीय केंद्र

लंदन स्कूल ऑफ हाइजीन एंड ट्रॉपिकल मेडिसिन

नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ़ साइंस एंड टेक्नोलॉजी ज़िम्बाब्वे

जनसंख्या परिषद

स्टेलनबोश विश्वविद्यालय

कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय लॉस एंजिल्स

केप टाउन विश्वविद्यालय

यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ कैरोलिना गिलिंग्स स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ

यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्टर्न केप इंटरडिसिप्लिनरी सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर स्पोर्ट्स साइंस एंड डेवलपमेंट

विट्स प्रजनन स्वास्थ्य संस्थान